आज़ाद टाइम्स १८

कोरोना से जंग: ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाय

 लॉकडाउन, ऐसा करने वाला बना पहला राज्य



Odisha Lockdown Extension: कोरोनावायरस (Coronavirus) के भारत में बढ़ते प्रकोप के बीच ओडिशा (Odisha) ने देशभर में लगे लॉकडाउन (Lockdown in India) को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.


Corona virus: कोरोनावायरस (Coronavirus) के भारत में बढ़ते प्रकोप के बीच ओडिशा (Odisha) ने देशभर में लगे लॉकडाउन (Lockdown in India) को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. इसके साथ ही ओडिशा ऐसा करने वाला पहला राज्य बन गया है. साथ ही ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से अपील की है कि 30 अप्रैल तक ट्रेन और विमान सेवा शुरू न की जाए. पूरे राज्य में 17 जून तक शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. बता दें, पूरे देश में 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस बीच पूरे देश में लॉकडाउन को लेकर चर्चा है कि इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी बुधवार को विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बातचीत में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की बात कही थी.
बीते बुधवार उत्तराखंड सरकार ने भी कोरोना पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने की संस्तुति केंद्र सरकार को भेजने की बात कही. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कैबिनेट बैठक के बाद बताया, 'कोरोना वायरस (COVID-19) के दृष्टिगत ई-कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मुख्यमंत्री, मंत्री और समस्त विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत कटौती, कोविड-19 फंड के लिए किया जाएगा तथा आगामी दो वर्षो में विधायक निधि के अन्तर्गत एक-एक करोड़ रुपये की कटौती कोविड-19 फन्ड के लिए की जाएगी. प्रदेश में कोरोना संक्रमित जमातियों की संख्या बढ़ने के कारण कोरोना वायरस कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने की संस्तुति केंद्र सरकार को भेजी जाएगी.'
Share and subscribe this news