बड़ी खबर : सरकार ने रद्द किए 3 करोड़ राशन कार्ड, कहीं आपका तो नहीं हुआ

 Rashan Card online

केंद्र सरकार (Government of India) ने राशन कार्ड (Ration Card) के डिजिटलीकरण और आधार सिडिंग (Aadhaar Card) के दौरान 3 करोड़ राशनकार्ड फर्जी पाए गए जिन्हें रद्द किया गया। जिस वक्त लोगो को राशन की सख्त जरूरत है उस वक्त सरकार का यह फैसला जनता के लिए हानिकारक।
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Central Government Minister Ramvilas Paswan) ने बताया है कि राशन कार्डों के डिजिटलीकरण और आधार सिडिंग के दौरान 3 करोड़ राशनकार्ड फर्जी (Ration Card Cancelled) पाए गए जिन्हें रद्द किया गया है. आपको बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान गरीबों के लिए प्रधानमंत्री गरीब योजना (पीएमजीएवाई) के तहत जून तक तीन महीने के लिए प्रत्येक राशनकार्ड धारक को मुफ्त एक किलो दाल वितरित करने का फैसला किया है।
Casino Watch 90% discount in Lockdown क्यों किए रद्द हुए राशन कार्ड-  सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आधार और राशन कार्ड लिंकिंग जरूरी है. इसीलिए राशन कार्ड रद्द हुए हैं. इसके अलावा फर्जी राशन कार्ड भी बनाकर सरकार की स्कीम से मुफ्त में अनाज और अन्य सामान लिया जा रहा था. ये राशन कार्ड भी रद्द कर दिए गए हैं.
Canon EOS M50 24.1MP Mirrorless Camera (Black) with EF-M 15-45 is STM Lens 10,000 discount Free delivery
अब क्या करें- राशन कार्ड कैंसिल होने पर आपको खाद्य आपूर्ति विभाग में जाकर इसकी जानकारी लेनी होगी. वहां अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड दिखाएं. आधार नंबर को राशन कार्ड से लिंक किया जाएगा. इसके बाद आपका नया राशन कार्ड बनेगा. पुराना जारी नहीं होगा। नया जारी करने के सरकार को कुछ महीने भी लग सकते है ।
Breaking News: जानिए देश की अपडेट न्यूज़
Sitapur news 👉Sitapur News
Coronavirus update:Coronavirus update 
Lockdown:Lockdown news
Ramadan:Ramadan news