Actor ifran khan dies in Mumbai:

Irfan khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया है। हाल ही में बीमार होने के कारण उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका स्वास्थ्य अचानक बिगड़ गया, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती होना पड़ा। इरफान खान की इस खबर के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। साल 2018 में इरफान खान को पता चला कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। इरफान खान बीमारी का इलाज करने के लिए लंदन भी गए और लगभग एक साल के इलाज के बाद वह इरफान खान, बॉलवुड के निर्देशक और निर्माता सुजीत सरकार (शूजीत सरकार) के साथ इरफान खान के पास लौट आए, उन्होंने ट्वीट किया: मेरे प्यारे दोस्त इरफान। आप लड़े और लड़े और मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा .. हम फिर मिलेंगे। शांति। इरफान खान को शुभकामनाएं। "आपको बता दें कि इरफान खान की मां सईदा बेगम का कुछ दिनों पहले राजस्थान में निधन हो गया था। लॉक के कारण इरफान खान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए। उन्हें एक वीडियो कॉल के जरिए अपनी मां का अंतिम रूप देना था।



अभिनेता इरफान खान अपने इलाज के कारण लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं। लंदन से स्वस्थ घर लौटने के बाद, हालांकि, उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी माध्यम के लिए भी शूटिंग की। अभिनेता की फिल्म इस साल 13 मार्च को रिलीज़ हुई जिसमें राधिका मदान और अभिनेत्री करीना कपूर के साथ इरफ़ान खान ने भी अभिनय किया। फिल्म की अवधारणा ने दर्शकों का दिल जीत लिया, और इरफान खान की कार्रवाई को लोगों द्वारा लोकप्रिय बनाया गया।



घरेलू स्तर पर, उन्होंने अकादमी पुरस्कार से सम्मानित फिल्म सलाम बॉम्बे के साथ अपनी शुरुआत की ! (1988)। अपने करियर को आगे बढ़ाने में विफल रही फिल्मों की एक श्रृंखला के बाद, उन्हें ड्रामा फिल्मों हासिल (2003) और मकबूल (2004) में नकारात्मक भूमिकाएं निभाने के लिए आलोचकों की प्रशंसा मिली , इसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ खलनायक के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता । सफल ड्रामा लाइफ इन ए ... मेट्रो (2007) ने खान के करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ दिया, जिससे उन्हें प्रशंसा मिली और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड सहित कई पुरस्कार मिले । वह प्रशंसित में पान सिंह तोमर के अपने चित्रण के साथ प्रमुखता से उभरेजीवनी खेल नाटक पान सिंह तोमर (2011) है, जो उसे हुई सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए  सम्मानित किए गए थे।